/>

Thursday, 18 August 2016

Shadi sirf usi se kyo kare jisse pyar karte hai


शादी एक अवसर के सामान है केवल समय के साथ आप महसूस करते है कि आप का निरणय सही था या नहीं।


जब आपके पास विकल्प होता है कि आप किसी अनजान व्यक्ति से शादी करे या उस व्यक्ति से जिससे आप प्यार करते है।तो ऐसे स्थिति दूसरा विकल्प अच्छा होता है।
हम अपने आसपास ऐसा ही व्यक्ति चाहते है।जो हमारी देख भाल करे और समझदार हो इससे हमें जिन्दगी में सुरखित मससूस होता है और जीवन में रोमांच बना रहता है। अपने जीवनसाथी के बारे में
love image






बुधिमिता पूर्ण निर्णय यह निश्चित करता है की आप आगे किस प्रकार जीवन जीने वाले है।

जब आप ऐसे व्यक्ति से शादी करने का निर्णय लेते है जिससे आप प्यार करते है तो यह इस बात का संकेत है आप उस व्यक्ति के बिना नहीं जी सकते है ऐसा व्यक्ति जिससे आप प्यार करते है उसके साथ रहने से आपका जीवन आसान हो जाता है इसके आलावा साथ रहने के पहले ही आपमें यह विशवास आ जाता है जाता है कि आप उस व्यक्ति के पसंद और नापसंद के बारे में जानते है। यदि आपकी अभी भी आशचर्य लग रहा है आपको उस व्यक्ति शादी क्यों करनी चाहिए जिससे आप प्यार करते है तो निचे लिखे बातो को पढ़े



  • जब आप अपने साथी के विचारो और मूड के बारे में चिंता करने लगते है तो बात करना थोड़ा कठिन हो जाता है,जिस व्यक्ति से आप प्यार करते है उस व्यक्ति से किसी भी विषय पर बात करने में संकोच नहीं होता है।
  • रोमांस एक ऐसी भवना है जो प्रकृतिक रूप से अंदर से आती है यह भी एक कारण है कि आपको उस व्यक्ति से शादी करनी चाहिए जिससे आप प्यार करते है तो यदि आप सुनिश्चित है कि कोई व्यक्ति आपसे बहुत प्यार करता है तो आपको रोमांस करने से कोई नहीं रोक सकता ।
  • जब आप किसी अनजान व्यक्ति से शादी करते है तो उस व्यक्ति को तथा उसके परिवार को को संतुष्ट करने के लिए आपको उनके अनुसार जीवन


    जीना पड़ता है जब आप ऐसे व्यक्ति से शादी करते है जिसे आप पहले से जानते है तो आपका जीवन आसान हो जाता है।
  • जब आप किसी से गंभीरता से प्यार करते है तो सिम्पल सा बात आप उसके परिवार के बारे में निकटता से जानना चाहेगे ।इससे आपको परिवार के पसंद और नापसंद के बारे में पता चल जायेगा एक मजबूत परिवार ही आपके रिश्ते की उत्तम बना सकता है ।
  • बहुत अधिक समय तक किसी से सम्बन्ध में रहने के बाद शादी का निर्णय बहुत अच्छा है किसी व्यक्ति को काफी लम्बे समय तक जानने के के बाद आप अंतिम निर्णय ले सकते है इसका सीधा अर्थ है की आप उस व्यक्ति के साथ खुश है ।
  • जब आप ऐसे व्यक्ति से शादी करते है जिससे आप प्यार करते है तो रिश्ते में गरमाहट और ताजगी बनाये रखने कि जिमेदारी दोनो लोगो की है


    इससे जीवन भर आपका रिश्ता मजबूत होता है



Apko ye post accha lage to social site par share kare. comment me bataye apko hamara post kaisa laga

1 comment:

  1. भाई, बात तो आपकी सही है। जिससे प्‍यार करो, उससे ही शादी करो। बिना प्‍यार के शादी कैसे परवान चढ़ सकती है। अच्‍छा लेख प्रस्‍तुत किया है आपने।

    ReplyDelete

Search This site

Popular Posts

Hindi Online Help. App

Contact Us

Name

Email *

Message *